झारखंड के गरीब तबके ,आदिवासी युवाओं को बनाएंगे हुनर मंद :रघुवर दास

स्टेट ब्यूरो,झारखंड/रणधीर कुमार : झारखंड के रांची जिले में सरना मासना कार्यकम में झारखंड के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने शिरकत किया! इन्होंने झारखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को जिक्र करते हुए कहा कि झारखंड ने बहुत सारी कंपनियों ने अपनी इंडस्ट्री लगाने की पहल की है उन्हें स्किल लेबर की जरुरत पड़ेगा जिसके लिए झारखंड सरकार ने तमाम प्रकार की योजनाओं को तैयार किया है !

मुख्यमंत्री में जोहार योजना के अंतर्गत राज्य के 1200 पंचायत से 100 बेरोजगार लोगो को चिन्हित कर उन्हें स्किल किया जाएगा और उन्हें कमाने का जरिया दिया जाएगा ! मुख्यमंत्री ने झारखंड के आदिवासी समाज के महिलाओं को विशेष रूप से मुर्गी पालन की ओर ध्यान देने का जोर दिया और अभी फिलहाल 1 लाख मुर्गी चूजे को ग्रामीण महिलाओं को वितरण करने की बात और और उस मुर्गी से जो अंडे आयंगे उन्हें उस गाँव के सरकारी स्कूल में मध्यांहन भोजन के रूप में प्रयोग लाया जायेगा !

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि झारखंड की संस्कृति ,सभ्यता को बचाने की जरूरत और उन्हें एक उच्चाई पर ले जाने की जरूरत है जिसके लिय राज्य सरकार पूरी कोशिश में है ! इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड से गरीबी नाम की चीज़ को उखाड़ फेंकना है जिसके लिए राज्य के हर लोगों से सहयोग की अपील की है ! कार्यक्रम में मुख्यरूप से ग्रामीण विकास मंत्री , समाज कल्याण मंत्री , विधायकगन , राँची जिले के उपायुक्त तथा कई गणमान्य लोगों के साथ साथ हज़ारों लोगों ने शिरकत किया !

22 thoughts on “झारखंड के गरीब तबके ,आदिवासी युवाओं को बनाएंगे हुनर मंद :रघुवर दास

Leave a Reply

Your email address will not be published.