…तो डोली की जगह पुलिस जीप से पिया घर पहुंची दुल्हन

दीपक कुमार,बिहार ब्यूरो,पटना: हर दुल्हन को ख्वाहिश होती है कि डोली पर चढ़कर ससुराल पहुंचे, लेकिन समय का ऐसा चक्र चला कि दुल्हन को कोर्ट के आदेश पर पुलिस जीप में सवार होकर पिया के घर पहुंचना पड़ा। मामला बिहार के सहरसा जिले के एक गांव से जुड़ी है।

दरअसल सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र के बरैठ पंचायत अंतर्गत अमृता वार्ड नं. 3 की बीए की छात्रा की सौर बाजार थाना क्षेत्र के ऊंटी नवटोलिया वार्ड 15 के मनिहारी सामान सहित अगूंठी बेचने वाले युवक से आंखें चार हो गयीं। दोनों साथ जीने और मरने की कसमें खाने लगे। इसी क्रम में 4 जुलाई को दोनों घर से भाग शादी रचा ली और पति पत्नी के रूप में रहने लगे।

इधर युवती के पिता ने सौर बाजार थाना के ऊंटी नवटोलिया निवासी राजीव कुमार सहित दस लोगों के खिलाफ सोनवर्षा राज थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की गिफ्तारी में जुट गयी। पुलिस की छापेमारी जारी रहने से विवश प्रियंका कुमारी सहरसा महिला थाना पहुंची। जिसे सोनवर्षा राज थाना पुलिस ने हिरासत में लेकर सहरसा न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में धारा 164 के तहत फर्द बयान दर्ज कराया।

अंगूठी खरीदने के क्रम में हुआ था प्यार

अमृता टोला की रहने वाली युवती बीए में पढ़तीं है। राजीव कुमार गांव गांव धूमकर मनहारी सामान सहित अगूंठी बेचता था। इसी क्रम में गांव आने जाने के क्रम में अक्सर दोनों की मुलाकात हो जाती थी। रोज-रोज की मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों जीने मरने की कसमें खाते हुए समाज की परवाह किए बिना शादी रचा ली। युवती ने कोर्ट में दिए बयान में कहा कि वह अपनी मर्जी से राजीव के साथ घर से भागी थी। दोनों ने शादी रचा ली और साथ रहेंगे। इस पर कोर्ट ने सोनवर्षा राज थाना.पुलिस को युवती को उसके ससुराल पहुंचाने का आदेश जारी कर दिया।

 

42 thoughts on “…तो डोली की जगह पुलिस जीप से पिया घर पहुंची दुल्हन

Leave a Reply

Your email address will not be published.