कारगिल शहीदों की याद में इंडिया गेट पर श्रृध्दांजलि सभा का आयोजन होगा

विवेक अरोड़ा, नई दिल्ली। कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली के इंडिया गेट पर 26 जुलाई को एक श्रृध्दांजलि सभा होगी, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह, युवा मामलों के मंत्री विजय गोयल और दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भाग लेंगे। 18 साल पहले कश्मीर में पाकिस्तान सेना ने घुसपैठ की थी और भारतीय सेना से पाकिस्तानी सेना को मुहतोड़ जवाब देते हुए ऊंचाई पर बैठे दुश्मन को मार भगाया था। इस लड़ाई में 500 से ज्य़ादा भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

जम्मू कश्मीर अध्ययन केंद्र, दिल्ली की ओर से आयोजित इस सभा में प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह, युवा मामलों के मंत्री विजय गोयल और दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भाग लेंगे। इंडिया गेट पर होने वाली इस सभा में करीब 100 युवा भाग लेंगे। अध्ययन केंद्र के दिल्ली संयोजक मनीष चौधरी ने बताया कि इस युद्ध को 18 साल बीत चुके हैं और बहुत से युवा इस युद्ध के बाद पैदा हुए हैं। ऐसे में हमें अपनी पीढियों को ये बताया जरूरी है कि किन मुश्किल हालात में भारतीय सेना ने ये युद्ध लड़ा था और 500 के आसपास सैनिकों ने अपनी शहादत देकर इस युद्ध में हमें विजय बनाया था। इसी वजह से हम अपने सैनिकों की शाहदत को युवाओं को बताना चाहते हैं और करीब 500 युवा इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। शाम 5 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह, युवा मामलों के मंत्री विजय गोयल और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भाग लेंगे।

4 thoughts on “कारगिल शहीदों की याद में इंडिया गेट पर श्रृध्दांजलि सभा का आयोजन होगा

  • October 30, 2019 at 7:53 pm
    Permalink

    Aw, this was a really nice post. Taking the time and actual effort to generate
    a great article… but what can I say… I put things off a lot and don’t manage
    to get anything done.

  • November 12, 2019 at 2:07 pm
    Permalink

    I blog quite often and I really thank you for your information. This article has truly peaked my interest.
    I am going to book mark your website and keep checking for new information about
    once per week. I subscribed to your RSS feed too.

  • November 16, 2019 at 6:29 am
    Permalink

    Hey very nice web site!! Guy .. Excellent .. Amazing ..
    I will bookmark your blog and take the feeds additionally?
    I am happy to seek out numerous helpful info here in the submit, we’d like develop extra strategies in this regard, thank you for sharing.
    . . . . .

Leave a Reply

Your email address will not be published.