बुजुर्गों के लिए ट्रेड फेयर में हेल्थ चेकअप, मेडिसिन फ्री

नई दिल्ली, विवेक अरोड़ा :  प्रगति मैदान में अयोजित 39वें ट्रेड फेयर में बुजुर्गों के लिए जड़ी बूटियां, फ्री हेल्थ चेकअप, मेडिसिन, घुटनों, जोड़ों के लिए मेडिसिन, मसाजर सहित अध्यात्म की पुस्तकें व सलाह से लेकर व्हील चेयर, फ्री ई-रिक्शा की सवारी और पैरों की मसाज भी निशुल्क है।

कब्ज, दमा, कमर के दर्द सहित कई बीमारियों का इलाज

आईटीपीओ के प्रवक्ता संजय वाशिष्ठ ने बताया कि मां शक्ति के इंटरनेशनल एनजीओ और आईटीपीओ के सहयोग से हॉल संख्या सात के सामने स्टैंड में बुजुर्गों के लिए आयुर्वेदिक डॉक्टर विष्णु कुमार गर्ग के द्वारा घुटनों सहित किसी भी दर्द को ठीक के करने के लिए ऑयल दिया जा रहा है, जो मिनटों में काम करती है। इसके अतिरिक्त सभी बीमारियों का परीक्षण व दवाइयां मुफ्त दी जा रही है। वहीं परिवार में बुजुर्गों को होने वाली तनाव को दूर करने के लिए अध्यात्म गुरु सुरजीत सिंह दीदारेवार निशुल्क सलाह और क्लास दे रहे हैं। हाल संख्या-7 में एमएसएमई मिनिस्ट्री के स्किल्ड पेवेलियन में बुजुर्गों के लिए मध्यप्रदेश भोपाल के गोटिया कुलेजन कब्ज, दमा, घुटने, कमर के दर्द सहित कई बीमारियों का आयुर्वेदिक इलाज कर रहे हैं।

मेले में बुजुर्गों को चाय, कॉफी, बिस्किट भी फ्री

बुजुर्गों को गेट से मेला परिसर तक लाने और छोड़ने के लिए सीआर रिसर्च फाउंडेशन और आईटीपीओ के सहयोग से चार ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही बुजुर्गों के लिए गेट नंबर-1 स्टैंड ऑफिस में पानी, चाय, काॅफी, बिस्किट और फ्रूट मसाजर की व्यवस्था की गई है।

आईटीपीओ- ट्रेड फेयर 2019, दिल्ली के लिए आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया-ग्रामीण आवाज