झारखंड में हालात अच्छी नही सरकार की ,बदलाव की संभावना

झारखंड में हालात  अच्छी नही  सरकार की ,बदलाव की संभावना  !
स्टेट ब्यूरो ,रणधीर कुमार की एक रिपोर्ट
रांची: झारखंड  में भारतीय जनता पार्टी  की सरकार बने 3 साल पार कर चुकी है परंतु आज तक झारखंड में विधानसभा की कोई भी सत्र अच्छे तरीके से नहीं चली सारी सत्र में कोई न कोई विवाद रही और विवाद में  झारखंड की बजट भी पास हो गई , हद ये हो गयी कि इस बार विधानसभा  8 दिन पहले  ही स्थगित करना पड़ा और सत्ता पक्ष के खाद्य आपूर्ति  मंत्री व संसदीय मंत्री श्री सरयू रॉय जी ने संसदीय मंत्री से इस्तीफा दे दिए और झारखंड की राजनीति में एक नई मोड़ ले आये ! सत्ता  पक्ष के करीब  27 विधायको ने अपने ही सरकार के फैसले के खिलाफ सरकार से दरकिनार करते नजर आ रहे , ये कहना बहुत ही मुश्किल है कि अभी आगे की राजनीति पर क्या असर पड़ेगी परंतु  जो भी हो सरकार की रविये से युवा वर्ग  व झारखंड के स्थानीय लोगों में काफी  रोष दिख रही है जिसकी नुकसान आने वाले दिनों में सत्ता पक्ष को उठाना पड़ सकता है ! झारखंड के लोग झारखंड में लागू  स्थानीयता से काफी नाराज दिख रहे हैं लागू स्थानिता से झारखंड के युवाओं  व झारखंड वासियों का  विरोध है कि झारखंड इस नीति से  अन्य राज्यों के लोगों को सरकारी नौकरी में ज्यादा फायदा मिल रहा है !
अभी कहना बहुत मुश्किल है कि क्या होगा परन्तु अभी मौजूदा हालात ने झारखंड की सरकार और यहाँ के मुखिया श्री रघुवर दास के सामने कई मुश्किले खड़ा कर दिया है ! झारखंड के अभी विपक्षी दल झारखंड के मुख्य सचिव , झारखंड के डी. जी .पी एवं ए .डी जी अनुराग गुप्ता को बार बार हटाने की मांग कर रहे हैं और आज झारखंड के सत्ता पक्ष के पार्टी अध्यक्ष श्री लक्ष्मण गिलुवा जी ने  आज इस  पर सहमति दिए हैं !
आने वाले 2 से 3 दिनों में झारखंड की रणनीति कोई नई करवट लेने की सम्भावना दिखती आ रही है ….अब देखना है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय टीम इस मामले को किस तरह से हैंडल करते हैं अभी पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है कि झारखंड में सत्ता पक्ष की ओर से अन्य मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है ! जनता पूर्व मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुंडा को फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाह रहे हैं!

3 thoughts on “झारखंड में हालात अच्छी नही सरकार की ,बदलाव की संभावना

  • October 23, 2019 at 2:34 pm
    Permalink

    I love what you guys tend to be up too. Such clever work and exposure!
    Keep up the great works guys I’ve included you guys to
    my own blogroll.

  • November 5, 2019 at 1:11 pm
    Permalink

    I know this site offers quality depending articles or reviews and other data,
    is there any other site which presents these kinds of stuff in quality?

  • November 16, 2019 at 7:37 am
    Permalink

    Attractive section of content. I just stumbled upon your site and in accession capital to assert that I get
    actually enjoyed account your blog posts. Any way I will be subscribing to your feeds and even I achievement you access consistently quickly.

Leave a Reply

Your email address will not be published.