राजधानी एक्सप्रेस में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, लाखों का सामान चुराया

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में रतलाम के पास मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार तड़के 25 यात्रियों से करीब 10-15 लाख रुपए के मूल्य का कीमती सामान लुटेरे लेकर फरार हो गए. रेलवे मंत्रालय से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक ट्रेन के सात डिब्बों को चोरों ने देर रात दो से तीन बजे के बीच निशाना बनाया. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में तीन सदस्यों वाली रेलवे पुलिस बल एस्कॉर्ट टीम से पूछताछ की जाएगी.

निजामुद्दीन स्टेशन पर कुछ यात्रियों द्वारा जीआरपी में दायर कराई गई प्राथमिकी के अनुसार यह घटना उस समय प्रकाश में आई जब ट्रेन राजस्थान के कोटा जंक्शन पर पहुंची. जब यात्री जगे तो उन्होंने पाया कि उनके पर्स और हैंड बैग खाली पड़े थे और टॉयलेट के पास पर्सों को फेंक दिया गया था. आरपीएफ ने यात्रियों को वहीं प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा था लेकिन ज्यादातर यात्रियों ने निजामुद्दीन में मामला दर्ज कराने का फैसला लिया. अभी तक 11 यात्री प्राथमिकी दर्ज करा चुके हैं. कई यात्रियों ने कैश गायब होने की शिकायत की है. कुछ ने कहा कि उनका आईफोन, अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस गायब हो गया है. वहीं, कुछ यात्रियों ने आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी होने की बात कही है.

ट्रेन स्टाफ भी शक के घेरे में – जिस तरह चोरी हुई, उससे लगता है कि चोर ट्रेन के नक्शे से वाकिफ थे. ऐसे में शक की सुई ट्रेन के सफाई स्टाफ से लेकर कैटरिंग और बेड रोल स्टाफ की ओर भी घूम रही है. सफर करने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी शक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *